hindi

ICC T20 वर्ल्ड कप के लिए फाफ डुप्लेसी ने किया अपनी फेवरेट टीमों का चयन

0 9

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है जिसके लिए सभी टीमों ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. हालांकि अभी तक ऑफिशियली तारीखों और शेड्यूल की घोषणा नहीं हुई है. यह टूर्नामेंट भारत या यूएई में खेला जा सकता है. क्रिकेट प्रेमी भी T20 वर्ल्ड कप का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ी, पूर्व खिलाड़ी और एक्सपर्ट टूर्नामेंट में अपनी फेवरेट टीमों का भी चयन कर रहे हैं. उन्होंने भारत और वेस्टइंडीज को रेस में सबसे आगे बताया. मौजूदा समय में दोनों ही टीमों में T20 के बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं.

फाफ डुप्लेसी ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- फॉर्मेट जितना छोटा होता जाता है तो उतनी ही ज्यादा टीमों के पास मौका भी होता है. अगर मैं ऐसी टीम को देखूं जिसमें ज्यादा आतिशी बल्लेबाज हैं और अनुभव भी है तो वह वेस्टइंडीज है. उनके पास वो सभी खिलाड़ी है, जो इस तीसरी बार खिताब को जीतने का जज्बा रखते हैं.

उन्होंने आगे कहा- जिन लोगों को आपने ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए नहीं देखा होगा, वह वापस आ जाएंगे जैसे- ड्वेन ब्रावो, आंद्रे रसैल आदि. अगर आप टी20 मैचों की संख्या देखें तो इनके पास बहुत ज्यादा अनुभव है. फाफ डु प्लेसिस ने भारतीय टीम के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के पास बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में कई संभावित विकल्पों के साथ सभी बुनियादी बातें शामिल हैं. उनके पास कलाई के अच्छे स्पिनर और तेज गेंदबाज हैं, विस्फोटक बल्लेबाजी लाइनअप है. इंग्लैंड भी काफी मजबूत है. लेकिन भारत और वेस्टइंडीज फिलहाल मेरे पसंदीदा हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.