hindi

WTC फाइनल के लिए अगर एक स्पिनर के साथ उतरती है टीम इंडिया तो किसे मिलेगी जगह? जानिए होल्डिंग का जवाब

0 4

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला बस कुछ ही दिनों में होने वाला है. इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या होनी चाहिए और गेंदबाजी कंबीनेशन क्या होना चाहिए, इसको लेकर दिग्गज क्रिकेटर अपनी राय रख रहे हैं. क्रिकेट पंडितों की मानें तो भारतीय टीम को इसके हिसाब से इस मैच में चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर या फिर तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनरों के साथ उतरना चाहिए.

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर माइकल होल्डिंग ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने बताया कि अगर भारत प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक स्पिनर को खिलाने का फैसला करता है तो आर अश्विन को टीम में जगह मिल सकती है. हालांकि टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करना बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला.

माइकल होल्डिंग ने कहा- अगर भारत प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक स्पिनर को खिलाने का फैसला करता है तो वह आर अश्विन होंगे. द टेलीग्राफ से बातचीत में होल्डिंग ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में निश्चित तौर पर कंडीशन की काफी अहम भूमिका रहने वाली है. लेकिन भारतीय टीम के पास जिस तरह का गेंदबाजी आक्रमण आक्रमण है, उससे भारतीय टीम को फायदा मिलने वाला है.

होल्डिंग ने कहा- अगर वहां मौसम साफ रहता है तो भारतीय टीम दो स्पिनरों के साथ मैदान पर उतर सकती है. लेकिन अगर पिच पर नमी होगी तो भारतीय टीम में एक ही स्पिनर होगा और वह रविचंद्रन अश्विन होंगे, जो बल्ले से भी अच्छा योगदान दे सकते हैं. होल्डिंग ने कहा कि साउथेंप्टन के एजिस बाउल की पिच पर टर्न मिलती है, जिससे भारतीय टीम को फायदा होगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.