hindi

कीवी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही हासिल किया यह खास मुकाम, तोड़ डाला 29 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड

0 23

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर भारत इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे में डेब्यू किया और एक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया. बता दें कि कॉनवे ने लॉर्ड्स के मैदान पर डेब्यू टेस्ट में पहले दिन सबसे ज्यादा रन बनाने का सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ डाला. वही दूसरे दिन कॉनवे ने केएस रंजीत सिंह का 125 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. रंजीत सिंह ने 1896 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू टेस्ट मैच में 154 रन बनाए थे. इसके साथ ही कॉनवे ने इंग्लैंड में टेस्ट में दोहरा शतक मारने का रिकॉर्ड बनाया है.

कॉनवे ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच के चौथे दिन कैपलर वेल्स का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला. बता दें कि कॉनवे अब डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ओपनर बल्लेबाज बन गए हैं. दोनों पारियों को मिलाकर कॉनवे ने 223 रन बनाए.वो दूसरी पारी में 23 रन बनाकर आउट हुए जबकि पहली पारी में उन्होंने 23 रन बनाए थे. केप्लर वेसल्स ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलते हुए साल 1982 में इंग्लैंड के खिलाफ 208 रन बनाए थे। उन्होंने पहली पारी में 162 और दूसरी पारी में 46 रन बनाए थे.

बता दे कि डेवोन कॉनवे डेब्यू टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पांचवे नंबर पर हैं. इस लिस्ट में पहले नंबर पर वेस्टइंडीज के लॉरेंस रो आते हैं, जिन्होंने 1972 में डेब्यू मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 314 रन बनाए थे. इसी के साथ डेवोन कॉनवे न्यूजीलैंड की तरफ से डेब्यू टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.