hindi

ENG VS NZ: टेस्ट के दौरान नामों के कारण घटी टेस्ट इतिहास की अजीबो-गरीब घटना, विलियमसन को एंडरसन और रॉबिंसन ने किया आउट

0 8

इन दिनों न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. पहले टेस्ट मैच के दौरान न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की पोल खुल गई. हालांकि कीवी गेंदबाजों ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले भारत को कड़ी चुनौती दे डाली है. बता दें कि इंग्लैंड के विरुद्ध न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 378 रन बनाए. वहीं दूसरी पारी में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिए हैं.

पहली पारी में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 275 रनों पर ही रोक दिया था. इस टेस्ट मैच के दौरान कीवी बल्लेबाज केन विलियमसन का काफी सुर्खियों में है. दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले केन विलियमसन के बल्ले से रन नहीं निकल रहे. जबकि इस टेस्ट मैच के दौरान दोनों पारियों में केन विलियमसन को ओली रॉबिन्‍सन और जेम्स एंडरसन ने आउट कर टेस्ट क्रिकेट में एक नया खेल रच दिया.

बता दें कि एंडरसन ने पहली पारी में केन विलियमसन को 13 रन पर आउट किया था. जबकि कीवी कप्तान केन विलियमसन को दूसरी पारी में रॉबिंसन ने 1 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब एक ही मैच में सन पर खत्‍म होने वाले नाम के खिलाड़ी को सन पर ही खत्‍म होने वाले दो अलग-अलग नाम के गेंदबाजों ने आउट किया हो. ये अपने नाम में ही एक अजीब घटना है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.