hindi

WTC फाइनल के लिए वीवीएस लक्ष्मण ने भारत-न्यूजीलैंड में से इसे चुनी अपनी फेवरेट टीम

0 8

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून तक साउथेम्पटन में न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेला जाना है, जिस पर दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें टिकी हुई है. फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है जिसका फायदा न्यूजीलैंड को फाइनल मुकाबले में हो सकता है. लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण की राय इससे अलग है. उनका कहना है कि भारत फाइनल मुकाबले में फेवरेट के तौर पर मैदान पर उतरेगा.

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में वीवीएस लक्ष्मण ने कहा- दोनों ही टीमें अच्छी है. लेकिन मुझे लगता है कि भारत फेवरेट के तौर पर स्टार्ट करेगा. इसके पीछे भारतीय टीम का प्रदर्शन सबसे बड़ी वजह है. कुछ सालों से भारतीय टीम ने अच्छा क्रिकेट खेला है और लगातार बढ़िया खेल दिखाया है. उन्होंने सभी चुनौतियों को पार किया है और हर मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकलने में सफल रहे हैं, जैसे उन्होंने ऑस्ट्रेलिया सीरीज में किया था.

लक्ष्मण ने कहा- भारतीय बैटिंग लाइन अप में भी काफी टैलेंट और गहराई है. लेकिन जैसे मैंने कहा कि यह सिर्फ एक मैच है और मुझे लगता है कि जो टीम पहली पारी में अच्छा खेलेगी वह मैच पर पकड़ मजबूत करेगी. वीवीएस लक्ष्मण ने यह भी कहा कि अगर आप तथ्यों के आधार पर देखें तो न्यूजीलैंड को एडवांटेज मिलेगा, क्योंकि जब भी आप विदेशी परिस्थितियों में खेलते हैं तो अहम मुकाबले से पहले कम से कम एक प्रैक्टिस मैच जरूर खेलना चाहते हैंस जिससे आपको कंडीशन से तालमेल बैठाने में मदद मिलती है. खास तौर पर बल्लेबाजों को परिस्थितियों से यूज टू होने में समय लगता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.