hindi

WTC फाइनल से पहले मिली टीम इंडिया को राहत, दोनों पारियों में फ्लॉप हुआ न्यूजीलैंड का ये धाकड़ बल्लेबाज

0 7

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया को राहत भरी खबर मिली है. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज केन विलियमसन फ्लॉप गए. पहली पारी में वह 13 और दूसरी पारी में 1 रन बनाकर ही आउट हो गए. इस समय केन विलियमसन आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज है.

इस साल उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एक ही टेस्ट मैच खेला था जिसमें उन्होंने 238 रन की पारी खेली थी. केन विलियमसन ने अब तक 84 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7129 रन बनाए हैं. उन्होंने टेस्ट में 24 शतक और 32 अर्धशतक भी लगाए हैं. इंग्लैंड की पिचों पर केन विलियमसन का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है.

इंग्लैंड की सरजमीं पर 10 पारियों में विलियमसन ने 26 की औसत से केवल 261 रन बनाए हैं. यहां उन्होंने एकमात्र शतक वह भी 6 साल पहले जड़ा था. केन विलियमसन घर के ही शेर हैं. न्यूजीलैंड से बाहर इंग्लैंड, भारत, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका जैसे देशों में उनका बल्लेबाजी औसत बेहद खराब है. यह भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि भारत का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से सामना होना है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.