hindi

धोनी, विराट और युवराज की राशिद खान ने एक शब्द में की तारीफ, जानें किसके लिए क्या कहा

0 15

महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह और विराट कोहली का भारतीय क्रिकेट में जो योगदान है, उस बारे में सब जानते हैं. उनके योगदान को देखते हुए किसी के लिए भी एक शब्द में उनकी तारीफ करना बिल्कुल भी आसान नहीं है. हाल ही में अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान से इन तीनों क्रिकेटरों की एक-एक शब्द में तारीफ करने को कहा गया. राशिद खान ने शानदार जवाब देकर भारतीय प्रशंसकों का दिल जीत लिया.

इंस्टाग्राम पर शुक्रवार को राशिद खान ने अपने फैंस के साथ सवाल-जवाब का सेशन रखा. इस दौरान उन्होंने इन खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की. राशिद खान से जब धोनी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके लिए सिर्फ एक शब्द काफी नहीं है. जब राशिद खान से दुनिया के सिक्सर किंग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने एक ओवर में छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाने वाले युवराज सिंह का नाम लिया.

युवराज सिंह ने 2007 के T20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में यह कमाल किया था. जब राशिद खान से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की एक शब्द में तारीफ करने के लिए कहा गया तो उन्होंने किंग लिखा. इस दौरान राशिद खान ने यह भी बताया कि उन्हें रोहित शर्मा और केविन पीटरसन के पुल शॉट सबसे ज्यादा पसंद है.

राशिद खान जब से पूछा गया कि वह क्रिकेट के महान पूर्व खिलाड़ियों में से किसे गेंदबाजी करना चाहेंगे तो उन्होंने सचिन तेंदुलकर का नाम लिया. राशिद खान को अफगानिस्तान के टी-20 फॉर्मेट में कप्तान बनने का ऑफर मिला था, जिसे इस स्टार स्पिनर ने ठुकरा दिया. उन्होंने कहा कि अगर वे कप्तानी संभालेंगे, तो इससे उनके खेल पर असर पड़ सकता है. उनके लिए टीम का प्रदर्शन ज्यादा मायने रखता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.