hindi

दिनेश कार्तिक ने गिलक्रिस्ट-सहवाग से की पंत की तुलना, कह डाली बड़ी बात

0 8

भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक जल्द ही एक नए रोल में नजर आएंगे. वह 18 जून से 22 जून तक होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में कमेंट्री करेंगे. इस मुकाबले में दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम की जीत की उम्मीद है. उनका कहना है कि भारतीय टीम का संतुलन बेहतरीन है और वह हर हालात में जीत हासिल कर सकती है.

दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की भी जमकर तारीफ की और उनकी तुलना सहवाग और गिलक्रिस्ट से कर दी. टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में दिनेश कार्तिक ने कहा कि जिस तरह से सहवाग और गिलक्रिस्ट विरोधी टीमों पर दबाव बनाते थे, वैसा ही असर पंत विरोधी टीमों पर डाल रहे हैं.

कार्तिक ने कहा- पंत की वजह से टीम में लचीलापन आ गया है. उनकी वजह से टीम एक अतिरिक्त गेंदबाज या बल्लेबाज को खिला सकती है. सबसे अहम बात यह है कि वह विरोधियों के दिमाग में खौफ पैदा करते हैं, जैसा गिलक्रिस्ट और वीरेंद्र सहवाग करते थे.

बता दें कि पंत पिछले कुछ समय से कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दौरे पर भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 11 मैचों में वह 662 रन बना चुके हैं. कार्तिक ने यह भी कहा कि टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने की प्रबल दावेदार है. भारतीय टीम की बल्लेबाजी अच्छी है. अगर उनके बीच पार्टनरशिप हो गई तो भारतीय टीम के पास चैंपियन बनने का अच्छा मौका है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.