hindi

स्कॉटलैंड से धोनी ने मंगाया महंगी नस्ल का घोड़ा, कीमत और खासियत जान रह जाएंगे हैरान

0 18

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अपना ज्यादातर समय अपने रांची स्थित घर पर ही बिताते हैं. धोनी ने ऑर्गेनिक खेती का करने करना भी शुरू कर दिया है. धोनी के फार्म हाउस पर पहले से ही चेतक नाम का एक घोड़ा मौजूद है. बीते बुधवार को धोनी के फार्म हाउस में एक और घोड़ा शामिल हो गया है. बता दें कि ये घोड़ा रांची पहुंच गया है. इसके बाद यह घोड़ा धोनी के सिमलिया स्थित आवास पर पहुंचा.

ये घोड़ा शेटलैंड पोनी नस्ल का है. इस घोड़े की उम्र 2 साल है और यह सबसे घोड़ो में से एक है. इस घोड़े की ऊंचाई केवल 3 फीट तक होती है. यह घोड़ा अपनी तेज गति के लिए नहीं बल्कि सजावट के लिए भी जाना जाता है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत बहुत ज्यादा है. यह स्पेशल घोड़ा धोनी के सिमलिया स्थित आवास पर है, जहां धोनी की बेटी जीवा उसके साथ समय बिता रही हैं. जबकि दूसरा घोड़ा चेतक धोनी के सैंबो स्थित फार्म हाउस पर है.

जानकारी के लिए बता दें कि धोनी और उनके परिवार को पालतू जानवरों से काफी प्यार है. अक्सर धोनी की पत्नी साक्षी इंस्टाग्राम पर इन पालतू जानवरों के साथ अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. यह घोड़ा सफेद रंग का है. इसकी ऊंचाई कम होती है. यह घोड़ा अपनी चाल के लिए नहीं बल्कि अपनी साज-सज्जा के लिए जाना जाता है.

ऐसा बताया जा रहा है कि धोनी ने इस घोड़े के लिए लाखों रुपए खर्च किए हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत काफी ज्यादा है. बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी के रांची स्थित एम फार्म हाउस में हॉर्स राइडिंग की तैयारियां जोरों पर है और इसके लिए बाहर से 5-6 घोड़े और मंगाए जाने बाकी हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.