hindi

डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकता है ये इंग्लिश खिलाड़ी, 8 साल पुराने ट्वीट की वजह से घिरा है विवादों में

0 8

न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन अपने पहले मैंच से ही विवादों में छा गए हैं. रॉबिनसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में 75 रन देकर चार विकेट झटके. लेकिन रॉबिंसन की गेंदबाजी की चर्चा होने की जगह उनके 8 साल पुराने ट्वीट को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है. दरअसल 2012-13 में रॉबिनसन ने नस्लवादी और सेक्सिस्ट ट्वीट किए थे. जिस कारण चारों ओर उनकी आलोचना हो रही है.

ऐसे में दूसरे टेस्ट में से रॉबिनसन को बाहर किया जा सकता है. इस मसले पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड काफी संवेदनशील है और उन पर कार्रवाई करने को तैयार है. इतना ही नहीं भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से भी रॉबिनसन को बाहर किया जा सकता है. बता दें कि रॉबिंसन ने अपने पुराने ट्वीट में धर्म विशेष के लोगों को आतंकवाद से जुड़ा बताने के लिए कुछ गलत शब्दों का इस्तेमाल किया था. साथ ही उन्होंने एशियाई मूल की महिला और लोगों के खिलाफ भी अपमानजनक बातें कही थी.

जैसे ही रॉबिंसन ने लॉर्ड्स के मैदान पर डेब्यू किया, उनका पुराना ट्वीट वायरल हो गया. इसके बाद रॉबिंसन ने ड्रेसिंग रूम में साथी खिलाड़ियों के सामने माफी मांगी और फौरन एक बयान जारी करते हुए कहा- मेरे करियर के सबसे बड़े दिन पर मैं 8 साल पहले पोस्ट किए गए नक्सलवादी और सेक्सिस्ट ट्वीट को लेकर शर्मिंदा हूं. मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मुझे अपने किए पर पछतावा है. अगर मेरे कार्यों से किसी की भावना को ठेस पहुंची हो तो मैं बिना शर्त माफी मांगना चाहता हूं. मैनं बिना सोचे समझे गैर जिम्मेदाराना तरीके से बर्ताव किया.

लेकिन पीसीबी उन्हें माफ करने के मूड में नहीं है. इस मामले पर इंग्लैंड के सहायक कोच ग्राहम थोर्प ने कहा- रॉबिंसन को ड्रेसिंग रूम में सॉरी कहना पड़ा, उन्होंने जो किया उसके लिए उन्हें सॉरी कहना पड़ा. यह उसके लिए बहुत कठिन है. लेकिन वह जानता है कि उसने गलतियां की है, तो दिन के अंत में इसलिए उन्हें माफी मांगनी पड़ी. लेकिन हमारे ड्रेसिंग रूम में हमें उनका साथ भी देना था. साथ ही कोच ने रॉबिंसन की गेंदबाजी की तारीफ की.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.