hindi

वसीम अकरम को जान से मारना चाहता था ये कैरेबियाई खिलाड़ी, क्रिकेटर बचने के लिए इमरान खान से मांगी थी सहायता

0 27

आज पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं. वसीम अकरम के नाम क्रिकेट में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड दर्ज है. वसीम अकरम को उनके करियर के दौरान वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर सर विवियन रिचर्ड्स ने जान से मारने की धमकी दी थी. इस बात का खुलासा खुद वसीम अकरम ने किया था. वसीम अकरम ने बताया था कि एक बार क्रिकेट के मैदान पर विवियन रिचर्ड्स को स्लेजिंग करना उन्हें बहुत महंगा पड़ गया. विवियन रिचर्ड्स की स्लेजिंग करना बिल्कुल भी आता नहीं था.

दरअसल वसीम अकरम को विवियन रिचर्ड्स ने धमकी दी थी कि अगर उन्होंने दोबारा स्लेजिंग की तो वह उन्हें जान से मार डालेंगे. पिछले साल आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर वसीम अकरम ने बताया था कि 1988 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वेस्टइंडीज दौरे पर बारबाडोस टेस्ट मैच के दौरान विवियन रिचर्ड्स इतना गुस्सा हो गए थे कि मुझे मारने के लिए आ गए थे. वसीम अकरम ने बताया- उस मैच में विवियन ने मेरी गेंदों की जमकर पिटाई की. वह एक लंबे चौड़े इंसान थे और मैं काफी पतला था.

आगे वसीम अकरम ने कहा- मैच का आखिरी ओवर चल रहा था और मैं अच्छी पेस के साथ गेंदबाजी कर रहा था. मुझे तब तक एहसास हो गया था कि मैं तेज हो गया हूं. विव रिचर्ड्स ने महसूस किया कि मैं एक कठिन गेंदबाज हूं और मेरे पास एक तेज आर्म एक्शन है. मैंने उन्हें एक बाउंसर डाला और उनकी कैप जमीन पर गिर गई और रिचर्ड्स की कैप गिरना बड़ी बात थी. तब कोई मैच रेफरी नहीं हुआ करते थे. ऐसे मैं उसके पास गया और मैने टूटी-फूटी अंग्रेजी में उनकी स्लेजिंग की. उन्होंने मुझे घूर कर देखा और कहा कि मैन यह मत करो. मुझे सिवाय मैन शब्द के और कुछ समझ नहीं आया. मैंने कहा ओके.

वसीम अकरम ने आगे बताया- मैं फिर इमरान खान के पास गया और बताया कि विवि मुझसे कह रहे है कि वो उन्हें स्लेज ना करें नहीं तो वो उन्हें मारेंगे.फिर इमरान ने मुझसे कहा कि वो चिंता ना करें और बाउंसर ही फेंके. इसके बाद वसीम ने फिर से उन्हें बाउंसर फेंकी और स्लेज भी किया. दिन की आखिरी गेंद पर वो बोल्ड हो गए और फिर वसीम ने विव को चिल्लाकर फील्ड से बाहर जाने के लिए कहा.

आगे अकरम ने कहा- मैं इमरान खान के साथ ड्रेसिंग रूम में आया. तभी उन्हें किसी ने ड्रेसिंग रूम से बाहर आने लिए कहा. जब वह बाहर गए तो देखा कि विवि बल्ला लेकर खड़े हैं. उन्होंने अपना पैड भी पहना हुआ था. इसके बाद वो डर के मारे इमरान खान से पास चले गए. इमरान ने मुझे अकेला छोड़ दिया. फिर बाहर आकर मैंने विव से माफी मांगी और कहा कि ऐसा अब नहीं होगा. इसके बाद उन्होंने कहा कि यही अच्छा होगा नहीं तो वो उन्हें मार डालेंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.