hindi

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

0 9

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को इस महीने इंग्लैंड की धरती पर न्यूजीलैंड के विरुद्ध वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है. इसके बाद इंग्लैंड और भारत की भिड़ंत होगी. दोनों टीमों के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इसी महीने भारत की महिला क्रिकेट टीम को भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है. गुरुवार को भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम एक ही चार्टर्ड विमान से इंग्लैंड के लिए रवाना हुई.

इंग्लैंड रवाना होने से पहले बीसीसीआई ने कप्तान विराट कोहली तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज के साथ-साथ सीनियर महिला क्रिकेटरों मिताली राज और झूलन गोस्वामी की तस्वीरें भी ट्वीट कर साझा की. इस दौरान सभी खिलाड़ी मास्क पहने हुए नजर आए. भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार हुआ है, जब भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम एक साथ किसी दौरे के लिए रवाना हुई हो. दोनों ही टीमें लंदन पहुंचने के बाद साउथेंप्टन जाएंगी. जहां दोनों टीमों को 10 दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा.

साउथहैंपटन में क्वारंटीन को पूरा करने के बाद पुरुष क्रिकेट टीम 18 जून से न्यूजीलैंड के विरुद्ध वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी. वहीं महिला टीम को इंग्लैंड टीम के साथ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है. इंग्लैंड के विरुद्ध महिला टीम का 7 साल बाद यह पहला टेस्ट मैच है. महिला टीम का दौरा 15 जुलाई को समाप्त होगा. जबकि पुरुष टीम वही रुकेगी और अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. जबकि महिला टीम को इंग्लैंड के साथ तीन वनडे और तीन टी 20 मैच खेलने हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.