hindi

डेब्यू टेस्ट में शर्मिंदा हुआ इंग्लैंड का ये गेंदबाज, 8 साल पुराने ट्वीट के लिए मांगी माफी

0 9

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन अपने डेब्यू टेस्ट पर ही शर्मिंदा हो गए. न्यूजीलैंड के विरुद्ध लॉर्ड्स टेस्ट में उन्होंने अपना डेब्यू किया था. लेकिन उन्हें 8 साल पुराने अपने नस्लीय और सेक्सिस्ट ट्वीट के लिए माफी मांगने पड़ी. उनके यह ट्वीट अप्रैल 2012 से जून 2013 के बीच के बताए जा रहे हैं. तब वह 18 साल के थे.

अपने ट्वीट में उन्होंने धर्म विशेष के लोगों को आतंकवाद से जुड़ा बताने के लिए कुछ शब्दों का इस्तेमाल किया था. साथ ही उन्होंने एशियाई मूल की महिलाओं और लोगों के खिलाफ भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिस पर अब लोग नाराजगी जता रहे हैं.

लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद ओली रॉबिन्सन ने तुरंत एक बयान जारी कर कहा- मेरे करियर के सबसे बड़े दिन पर मैं 8 साल पहले पोस्ट किए गए नक्सलवादी और सेक्सिस्ट ट्वीट को लेकर शर्मिंदा हूं. मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मुझे अपने किए पर पछतावा है. अगर मेरे कार्यों से किसी की भावना को ठेस पहुंची हो तो मैं बिना शर्त माफी मांगना चाहता हूं. मैनं बिना सोचे समझे गैर जिम्मेदाराना तरीके से बर्ताव किया.

ओली रॉबिन्सन ने कहा- मेरी यह हरकत माफी योग्य नहीं है, क्योंकि उस समय मेरी उम्र इतनी नहीं थी कि मैं इन सब बातों को समझ सकूं. फिर भी मैं माफी मांगता हूं. आज के दिन मेरे टेस्ट डेब्यू पर बात होनी थी. मैंने मैदान पर कैसा प्रदर्शन किया, चर्चा का ये विषय होना था. लेकिन अतीत में मेरे गैर जिम्मेदाराना व्यवहार और बर्ताव ने इस पर पानी फेर दिया. अपनी जिंदगी में बदलाव लाने के लिए मैंने बीते सालों में काफी मेहनत की.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.