hindi

तो क्या जल्द ही भारतीय टीम में होंगे 2 कप्तान? विराट कोहली ने दिया संकेत

0 8

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने इस दौरान यह भी संकेत दिए कि जल्द ही भारतीय टीम में 2 कप्तान होंगे. विराट कोहली ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच क्रिकेटर जिस तरह के मानसिक रूप से थक रहे हैं, उसके मद्देनजर आगे आने वाले समय में दो अलग-अलग जगहों पर दो भारतीय टीमों का एक समय पर खेलना आम बात हो जाएगी.

बता दें कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज खेलने के लिए 2 जून को रवाना हो गई. वहीं जुलाई के महीने में भारत की दूसरे दर्जे की टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका जाएगी.

इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- मौजूदा ढांचे और लंबे समय से जिस तरह के ढांचे में हम खेल रहे हैं, उसमें खिलाड़ियों का जोश बनाए रखना और मानसिक ठहराव को पाना मुश्किल है. आप एक ही इलाके में रहते हैं और रोज एक जैसी दिनचर्या रहती है. ऐसे में भविष्य में 2 टीमों का एक समय पर अलग-अलग जगह पर खेलना आम बात होगी. यानी अगर दो अलग-अलग टीमें खेलेंगी तो इसका मतलब भारतीय टीम के 2 कप्तान होंगे.

कोहली ने कहा- आज के दौर में जब आप मैदान पर जाते हैं और वापस कमरे में लौटते हैं तो आपके पास कोई ऐसी जगह नहीं होती जहां आप खेल से अलग हो सके. आप वॉक पर या खाने या कॉफी के लिये बाहर जा सकें और कह सकें कि मैं तरोताजा हो सकूं. इसे अनदेखा नहीं किया जा सकता. हम नहीं चाहते कि खिलाड़ियों पर मानसिक दबाव के कारण बुरा असर पड़े.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.