hindi

महेंद्र सिंह धोनी या इयोन मोर्गन, कौन है सबसे चतुर कप्तान? पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट ने बताया नाम

0 9

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विश्व क्रिकेट का एक जाना-माना नाम है. महेंद्र सिंह धोनी की गिनती विश्व के दिग्गज क्रिकेटरों में की जाती है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने आईसीसी के कई खिताब जीते हैं. हाल ही में पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन की तुलना करते हुए एक बड़ा बयान दिया है.

सलमान ने बताया कि धोनी और इयोन मोर्गन में किसका दिमाग सबसे तेज चलता है. सलमान बट ने कहा- धोनी मैदान पर चालाकियां करते हैं. मैदान पर जिस तरह धोनी हालात को कंट्रोल करते हैं और चीजों को चलाते हैं. उनकी तारीफ की जानी चाहिए.वहीं इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के बारे में बात करते हुए सलमान ने कहा- मोर्गन को अभी बहुत कुछ सीखने की आवश्यकता है.

मोर्गन हालात के हिसाब से खुद के फैसले को सही से एग्जीक्यूट नहीं कर पाते. मोर्गन हमेशा यह देखते हैं कि 300 से 350 के लक्ष्य का पीछा कैसे किया जाए, लेकिन कभी वह यह नहीं सोचते कि विपक्षी बल्लेबाजों को कैसे कम से कम स्कोर पर रोका जाए. इस दौरान सलमान बट्ट ने रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ की. रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ करते हुए सलमान बट्ट ने कहा- आईपीएल टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के फैसले लाजवाब होते है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.