hindi

इंग्लिश कप्तान जो रूट करना चाहते हैं टीम इंडिया का क्लीन स्वीप, दी बड़ी चेतावनी

0 11

भारतीय टीम को इस महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. इसके बाद भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस दौरे से पहले ही इंग्लिश कप्तान जो रूट ने टीम इंडिया पर निशाना साधा है. इंग्लिश कप्तान जो रूट का कहना है कि वो 8 दिसंबर से शुरू होने वाली सीरीज की बेहतरीन तैयारी के लिए अगस्त-सितंबर में भारत के खिलाफ खेली जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप करना चाहते हैं.
इंग्लिश टीम को जो रूट की कप्तानी में 7 टेस्ट मैच खेले हैं और और वे सभी मैचों में जीत हासिल करना चाहते हैं.

आज से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच 2 मैचों की सीरीज शुरू हो रही है, जिसमें कप्तान जो रूट जीत हासिल करना चाहते हैं. ब्रिटिश मीडिया से बातचीत में जो रूट ने कहा- इस पूरे समय में ऑस्ट्रेलिया के बारे में लगातार बातचीत होने वाली है. इससे दूर होने की कोई बात नहीं है. हमने इस लंबे समय से कहा है कि हम ऐशेज सीरीज जीतने की योजना बना रहे हैं. एक इंग्लिश फैंस और एक खिलाड़ी के रूप में मेरा यह मानना है कि यह एक ऐसी प्रतिष्ठित सीरीज है और यह काफी मायने रखती है.

आगे रूट ने कहा- आप जब तैयारी की बात करते हैं, तो मेरा मानना है कि ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले सभी सात टेस्ट मैचों में जीत दर्ज करना, तैयारी के लिहाज से सबसे बेहतरीन तरीका होगा और इससे आपको काफी आत्मविश्वास मिलेगा. हमें वर्तमान में दुनिया की दो बेहतरीन टीमों के साथ खेलना है. ये खिलाड़ियों के लिए बहुत अच्छा मौका है. बता दें कि इस वक्त टीम इंडिया भी शानदार फॉर्म में हैं. इस साल की शुरुआत में भारतीय टीम ने 2-1 से ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराकर इतिहास रचा था. जबकि भारत दौरे पर आई इंग्लैंड टीम का को भी टीम इंडिया ने 3-1 से शिकस्त दी थी. अब इंग्लैंड की टीम अपनी पुरानी हार का बदला चुकता करना चाहेगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.