hindi

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल देखने इंग्लैंड नहीं जाएंगे सौरव गांगुली, जानिए क्यों

0 10

वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथेंप्टन में खेला जाएगा. इस मुकाबले पर दुनिया भर की नजर रहेगी क्योंकि पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला होगा. इस गौरव को हासिल करने के लिए दोनों टीमें जी-जान लगा देंगी. ऐसे में मैच के रोमांचक होने की पूरी संभावना है.

बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली भी इस मैच के लिए बहुत उत्साहित थे और इस मैच को देखने के लिए इंग्लैंड जाने की योजना बना चुके थे. लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा. सौरव गांगुली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल देखने इंग्लैंड नहीं जा पाएंगे.

बीसीसीआई सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई का कोई अधिकारी चाहे, वह सौरव गांगुली हो या फिर कोई भी, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल देखने इंग्लैंड नहीं जाएगा, क्योंकि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के क्वारंटीन के नियम सख्त हैं.

ईसीबी के अधिकारी ने जानकारी दी है कि सौरव गांगुली और जय शाह को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल देखने के लिए क्वारंटीन नियमों में छूट नहीं मिलेगी. आमतौर पर अधिकारी टेस्ट मैच शुरू होने से पहले जाते हैं लेकिन ईसीबी के क्वारंटीन नियमों के मुताबिक बीसीसीआई अधिकारी अगर इंग्लैंड जाते हैं तो उन्हें 10 दिन तक कड़े क्वारंटीन नियमों का पालन करना पड़ेगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.