hindi

इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले टीम इंडिया को ब्रिटिश सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी

0 13

कल यानी कि 2 जून को भारतीय टीम इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले भारतीय टीम के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. बता दें कि 3 महीने के लंबे दौरे के लिए खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के साथ उनके परिवार वालों को भी यात्रा करने की अनुमति मिल गई है. इसके लिए ब्रिटिश सरकार ने बीसीसीआई को मंजूरी दे दी है. बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों के परिवार पहले से ही मुंबई में क्वारंटाइन में है. हालांकि उन्हें वीजा की मंजूरी नहीं मिली था. इसलिए बीसीसीआई इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की सहायता से यूके सरकार से मंजूरी प्राप्त करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा था.

बीसीसीआई टीम प्रबंधन के सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए बताया- कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को देखते हुए बीसीसीआई ने इतने लंबे दौरे पर खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के परिवार वालों के लिए अनुमति लेने के लिए काफी मेहनत की है. आगे सूत्र ने कहा- हम कभी-कभी चीजों को हल्के में लेते हैं. लेकिन टीम इससे ना केवल खुश है, बल्कि बीसीसीआई की शुक्रगुजार भी है. जिसने टीम के साथ परिवार की यात्रा के लिए भी काफी मेहनत की है. हम जैसा कि जानते हैं यह कठिन समय है और प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए जरूरी है कि इतने लंबे दौरे के लिए खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखा जाए.

आगे सूत्र ने बताया- अब खिलाड़ी पहले जैसे मैदान पर दिनभर बिताने के बाद शाम के समय बाहर नहीं जा सकते. ऐसे में यह महत्वपूर्ण है कि परिवार खिलाड़ियों के साथ मौजूद रहे. हमेशा से ही बीसीसीआई खिलाड़ियों का हित चाहता है और इस बार भी बोर्ड ईसीबी की मदद से ब्रिटेन सरकार से मंजूरी दिलाने के लिए चट्टान की तरह खड़ा रहा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.