hindi

पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर का दावा, WTC फाइनल में भारत की अपेक्षा न्यूजीलैंड का पलड़ा होगा भारी, जानिए क्यों

0 23

कल यानि की 2 जून को भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी. इंग्लैंड पहुंचने के बाद टीम इंडिया को आइशोलेसन में रहना होगा. जिसके बाद ही टीम इंडिया अभ्यास कर सकेगी. सबसे पहले इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया न्यूजीलैंड के विरुद्ध विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी. इसके बाद इंग्लैंड और भारत के बीच पांच मैचों की सीरीज खेली जाएगी. जैसे जैसे विश्व कप विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे क्रिकेट दिग्गज इसको लेकर अपनी भविष्यवाणी करते हुए नजर आ रहे हैं.

फाइनल मुकाबले को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान और चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में फायदा भारत को नहीं न्यूजीलैंड को होगा. इसके पीछे का उन्होंने कारण भी बताया. दिलीप वेंगसरकर ने क्रिकेटनेक्स्ट से बात करते हुए कहा- भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम के पास बढ़त रहेगी. क्योंकि वो इंग्लैंड में टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले दो टेस्ट मैच खेल चुकी होगी. इस एक चीज से उनको सबसे बड़ा फायदा होगा. टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंचने के बाद जितनी जल्दी परिस्थितियों से तालमेल बिठाती है. वह बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होगा.

बता दें कि इंग्लिश कंडिशंस में वेंगसरकर के नाम शानदार रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चार शतक भी लगाए हैं. आगे पूर्व क्रिकेटर ने कहा- भारतीय बल्लेबाजों को पिच पर अधिक समय बिताना जरूरी है. जब हम इंग्लैंड के दौरे पर जाते थे, तो हमें पहले पहुंचने का फायदा मिलता था. क्योंकि हमें सीरीज से पहले, सीरीज के बीच में काउंटी मैच खेलने को मिलते थे. जिससे कि हमें परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढालने में मदद मिलती थी. मुझे इस दौरे के शेड्यूल के बारे में नहीं पता है. उम्मीद है कि टेस्ट से पहले खिलाड़ियों काे कुछ मैच खेलने का जरूर मिलेंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.