hindi

जिसको ऋषभ पंत ने नहीं दिया मौका, वो चुना गया साउथ अफ्रीका का बेस्ट क्रिकेटर

0 10

ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल 2021 के आठ में से छह मैचों में जीत हासिल की. हालांकि इन मैचों में तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्किया को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. लेकिन एनरिच नॉर्किया को दक्षिण अफ्रीका का बेस्ट क्रिकेटर चुना गया है. वह 6 अप्रैल को आईपीएल के लिए मुंबई पहुंचे थे और वह 7 दिन के लिए क्वारंटीन में रहे थे, जिस वजह से नॉर्किया चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध 10 अप्रैल को दिल्ली के लिए ओपनिंग मैच नहीं खेल पाए थे.

इसके बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई गई और इसे मात देने के बावजूद उन्‍हें दिल्‍ली के लिए इस सीजन एक भी मैच में मौका नहीं मिल पाया. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने एक वर्चुअल अवॉर्ड सेरेमनी में नॉर्किया के नाम की घोषणा की. इस सीजन में 10 टेस्ट मैचों में उन्होंने 39 विकेट लिए. आईपीएल के पिछले सीजन में नॉर्किया ने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकी थी, जिसकी रफ्तार 156.2 किलोमीटर प्रति घंटे की थी.

नॉर्किया को पिछले सीजन के पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिलीज कर दिया था जिसके बाद उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने क्रिस वोक्स के रिप्‍लेसमेंट के रूप में अपने साथ जोड़ लिया. नॉर्किया को कोविड-19 की गलत रिपोर्ट की वजह से अतिरिक्त दिनों तक आइसोलेशन में रहना पड़ा था. आइसोलेशन के दौरान कोविड-19 जांच में उन्हें पॉजिटिव पाया गया, जिससे उनका आइसोलेशन जारी रहा. इसके बाद जब उनका 3 आरसी-पीसीआर टेस्ट नेगेटिव आए तो उन्हें टीम से जुड़ने की मंजूरी मिली. लेकिन मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.