hindi

WTC फाइनल से पहले देखें भारत-न्यूजीलैंड के टॉप-5 ऑलराउंडरों के आंकड़े

0 12

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले में दोनों टीमें खिताब जीतने के लिए जी जान लगा देंगे. आज हम आपको इस मुकाबले से पहले दोनों टीमों के टॉप 5 ऑलराउंडों के बारे में के आंकड़े दिखाने जा रहे हैं.

रविंद्र जडेजा- जडेजा भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हैं, जो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑलराउंडर की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं और उनके 386 अंक हैं. बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों के दम पर कभी भी मैच का पासा पलट सकते हैं. इंग्लैंड के मैदानों पर भी जडेजा शानदार रहे हैं.

रविचंद्रन अश्विन- रविचंद्रन अश्विन ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में चौथे नंबर पर हैं और उनके 353 अंक हैं. अश्विन स्पिनर के रूप में पहली पसंद हैं. अश्विन गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी की क्षमता भी रखते हैं. न्यूजीलैंड के विरुद्ध 6 टेस्ट मैचों में उन्होंने 144 रन बनाए हैं और 48 विकेट झटके हैं.

काइल जेमिशन- जेमिशन न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर है जो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑलराउंडर्स की सूची में सातवें नंबर पर हैं. जेमिशन ने अपना डेब्यू पिछले साल भारत के विरुद्ध मैच से ही किया था. हालांकि उन्हें न्यूजीलैंड से बाहर टेस्ट खेलने का अनुभव नहीं है.

कॉलिन डी ग्रैंडहोम- कॉलिन डी ग्रैंडहोम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में आठवें नंबर पर हैं. वह निचले क्रम में आकर बल्लेबाजी भी कर लेते हैं भारत के विरुद्ध 2 मैचों में उन्होंने 69 रन बनाए हैं और 2 विकेट झटके हैं.

टिम साउदी- टिम साउदी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 11वें स्थान पर हैं जो अंतिम ओवरों में बड़े शॉट लगाने की काबिलियत भी रखते हैं. साउदी ने भारत के खिलाफ 8 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 216 रन बनाए हैं और 39 विकेट हासिल किए हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.