hindi

ऑस्ट्रेलिया की विश्व विजेता टीम का हिस्सा रहा ये खिलाड़ी अब बना कारपेंटर

0 17

आज के समय में क्रिकेटरों को खूब दौलत और शोहरत मिलती है. लेकिन क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कई क्रिकेटर पाई-पाई को मोहताज हो जाते हैं. ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर जेवियर डोहर्टी के साथ हुआ है. क्रिकेट से संन्यास लेने के 4 साल बाद ही को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कार्पेंट्री का काम करना पड़ रहा है. बता दें कि जेवियर डोहर्टी, माइकल क्लार्क की कप्तानी वाली 2015 की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा भी रहे थे. हालांकि विश्व कप 2015 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए केवल एक मैच खेला और 7 ओवर में बिना विकेट लिए 60 रन लुटा दिए थे.

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद डोहर्टी को अपने जीवन के अगले पड़ाव के बारे में पता नहीं था. लेकिन उन्होंने अपना रास्ता खोजना शुरू किया और अब वो कारपेंटर बन गए हैं. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो में डोहर्टी ने इस बारे में बातचीत की और बताया कि वे कैसे नए कैरियर का लुफ्त उठा रहे हैं. गंभीर परिस्थितियों में मदद करने के लिए डोहर्टी ने एसीए को धन्यवाद भी दिया.

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में डोहर्टी कहते हैं- अभी, मैं बढ़ईगीरी शिक्षुता के माध्यम से तीन-चौथाई रास्ते पर हूं. यह निर्माण स्थलों पर मेरा दिन है और नेमैं इसका भरपूर आनंद लिया है. बस बाहर रहकर अपने हाथों से काम करना, नई चीजें सीखना, क्रिकेट से बिल्कुल अलग है. मुझे नहीं पता था कि मैं क्या करने जा रहा हूं. मैंने 12 महीने मैंने पहले 12 महीने बिताए जब क्रिकेट ने सब कुछ किया और मेरे रास्ते में आने वाले हर मौके पर काम किया. मैंने कुछ लैंडस्केपिंग, ऑफिस का काम, क्रिकेट का काम किया और फिर खुद को यहां पाया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.