hindi

WTC फाइनल के लिए पूर्व भारतीय ऑलराउंडर विजय भारद्वाज ने बताई टीम इंडिया की कमजोरी

0 11

इस समय क्रिकेट जगत में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर चर्चा काफी जोरों पर है. पहली बार खेले जा रहे चैंपियनशिप के फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड का आमना-सामना होगा. इस मुकाबले का आयोजन 18 से 12 जून के बीच के इंग्लैंड के साउथम्प्टन के रोज बाउल स्टेडियम में किया जाएगा. इस मुकाबले पर सभी की निगाहें टिकी हुई है. कई क्रिकेट दिग्गज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की विजेता टीम को लेकर भविष्यवाणी भी कर चुके हैं. लेकिन इसी बीच पूर्व भारतीय ऑलराउंडर क्रिकेटर विजय भारद्वाज ने ऐसा बयान दिया है जो कि भारतीय फैंस के लिए काफी निराश कर देने वाला है.

स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए विजय भारद्वाज ने कहा- भारत भले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ मजबूत नजर आ रहा है. लेकिन कमजोर मिडिल आर्डर एक ऐसा डिपार्टमेंट है, जहां विराट कोहली को मेहनत करने की आवश्यकता है. इस कारण उनके टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को ज्यादा मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी. टेस्ट में सलामी बल्लेबाजों शुभमन गिल का काम अनुभव और रोहित शर्मा का इंग्लिश कंडीशन में कम खेलना भी चिंता का एक बड़ा विषय है.

आगे पूर्व क्रिकेटर ने कहा- न्यूजीलैंड को बढ़त हासिल करने के लिए बस चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को जल्दी आउट करना होगा. जबकि भारत को रोहित और शुभमन गिल से अच्छी शुरुआत की उम्मीद रहेगी. यदि सलामी बल्लेबाज कमजोर होते हैं तो मिडिल ऑर्डर भी कमजोर नजर आता है. यही वो अग्निपरीक्षा है, जिसमें पूरी भारतीय टीम को पास होना है.पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि भारतीय खिलाड़ियों को जल्द से जल्द इंग्लिश कंडीशंस में खुद को ढ़ालना चाहिए. जिससे कि वो मजबूती के साथ डब्लूटीसी के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतर सके और जीत हासिल कर सके.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.