hindi

IPL 2021: यदि ऑस्ट्रेलिया के टॉप-10 खिलाड़ी नहीं खेलेंगे दूसरे हाफ के मुकाबले तो उन्हें होगा 41 करोड़ का बड़ा नुकसान

0 9

4 मई को कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद आईपीएल 2021 को स्थगित कर दिया गया. लेकिन अब बीसीसीआई ने आईपीएल के बचे हुए 31 मुकाबलों को सितंबर-अक्टूबर में कराने की घोषणा कर दी है. लेकिन इस बार आईपीएल के बचे हुए मुकाबले भारत में नहीं बल्कि यूएई में खेले जाएंगे. इसी दौरान ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने आईपीएल के बचे हुए मुकाबलों में ना खेलने की बात कही. अन्य आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के खेलने पर भी संशय बरकरार है.

यदि ऑस्ट्रेलिया के टॉप-10 खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेलते हैं, तो उन्हें तकरीबन 41 करोड़ रुपए का नुकसान होगा. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने लगभग आधे मुकाबले खेले हैं. ऐसे में उन्हें आईपीएल के नियम के मुताबिक आधी धनराशि मिलेगी. पैट कमिंस को केकेआर ने 15.50 करोड रुपए में खरीदा था. अगर वह मौजूदा सीजन के बचे हुए मुकाबलों में नहीं खेलते हैं तो उन्हें आधी फीस यानी कि 7.75 करोड रुपए ही मिलेंगे.

ग्लेन मैक्सवेल

मैक्सवेल को आरसीबी की टीम ने 14.25 करोड रुपए की धनराशि में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था. यदि वह बचे हुए मुकाबले नहीं खेलते हैं तो उन्हें 7.12 करोड़ का नुकसान होगा.

झाय रिचर्ड्सन

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज झाय रिचर्ड्सन को इस आईपीएल सीजन नीलामी में पंजाब ने 14 करोड़ में खरीदा था. यदि वे बचे हुए बाकी मुकाबले नहीं खेलते हैं तो उन्हें केवल 7 करोड रुपए ही दिए जाएंगे.

नाथन कूल्टर नाइल

नाथन कूल्टर नाइल को पिछले सीजन मुंबई इंडियंस से 5 करोड रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था. यदि वह आईपीएल के बचे हुए मुकाबले नहीं खेलेंगे तो उन्हें केवल 2.5 करोड़ रुपए ही दिए जाएंगे.

मार्कस स्टोइनिस

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर क्रिकेटर मार्केट स्टोइनिस गेंद और बल्ले दोनों से ही अच्छा प्रदर्शन करते हैं. यदि वो आईपीएल के बचे हुए मुकाबले नहीं खेलते हैं तो उन्हें काफी नुकसान होगा.

डैन क्रिस्टियन

डैन क्रिस्टियन आरसीबी की टीम का हिस्सा हैं, जिन्हें 4.8 करोड रुपए में खरीदा गया था. यदि वो बचे हुए मुकाबले नहीं खेलेंगे तो उन्हें केवल 2.4 करोड रुपए की धनराशि दी जाएगी.

इसके अलावा हेनरिक्स, रिचर्डसन और स्मिथ को भी करोड़ों रुपए का घाटा होगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.