hindi

IPL 2021: इस भारतीय क्रिकेटर ने यूएई में अब तक IPL में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, जानिए विराट कोहली का स्थान

0 25

आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मुकाबलों का आयोजन यूएई में होना है, जिसको लेकर बीसीसीआई ने आधिकारिक ऐलान भी कर दिया है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि 19 सितंबर से आईपीएल का आयोजन हो सकता है. इसके लिए बीसीसीआई ने अपनी ओर से तैयारियां भी शुरू कर दी है. लेकिन एक बार फिर से आईपीएल को शुरू करने में बीसीसीआई को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि किसी भी हाल में टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा. यह तीसरा मौका होगा जब यएई में आईपीएल का आयोजन करवाया जाएगा. अब तक दो बार आईपीएल का आयोजन यएई में हो चुका है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि यूएई में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज कौन है?

आपको बता दें कि यूएई में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज केएल राहुल है. पिछले दो सीजनों में यूएई में खेले गए आईपीएल में केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 788 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 49 रनों का है. दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर हैं, जिन्होंने 711 रन बनाए हैं. वही तीसरे नंबर पर भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन है, जिन्होंने 730 रन बनाए हैं. सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव है, जो कि 590 रन बना चुके हैं. पांचवें नंबर पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली है, जिन्होंने 571 रन बनाए हैं.

UAE में आइपीएल में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 6 बल्लेबाज-

788 रन- केएल राहुल
711 रन- डेविड वार्नर
703 रन- शिखर धवन
590 रन- सूर्यकुमार यादव
571 रन- विराट कोहली
569 रन- मनीष पांडे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.