hindi

पूर्व कंगारू क्रिकेटर ने बताया, कौन बन सकता हैं ऑस्ट्रेलिया की टीम का अगला कप्तान पैट कमिंस या स्टीव स्मिथ

0 13

बीते काफी दिनों से ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी विवादों में घिरी हुई है. बॉल टेंपरिंग विवाद को लेकर ऑस्ट्रेलिया की टीम पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं, जिस पर कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी अपनी राय दी. इस विवाद के बाद अब एक नई बहस छिड़ गई है कि लंबे समय से टेस्ट टीम के कप्तान टीम पेन के कप्तानी से हटने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम का नया कप्तान कौन बन सकता है. इस मुद्दे पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्क वॉ ने अपनी राय रखी है.

फॉक्स क्रिकेट के एक पॉडकास्ट में मार्क वॉ ने कहा- मुझे लगता है कि टिम पेन इस साल होने वाली एशेज सीरीज के बाद हट सकते हैं. इसके बाद दो ही ऑप्शन बचेंगे। पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ. वॉ ने यहां दोनों खिलाड़ियों में से कमिंस को कप्तानी के लिए पहली पसंद बताया. इंटरनेशनल क्रिकेट में कमिंस तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और यही वजह है कि वे अगले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बन सकते हैं.

टिम पेन को कप्तान बनाए जाने से पहले स्टीव स्मिथ ही टीम के नियमित कप्तान थे. लेकिन साल 2018 में हुए विवाद के बाद उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया. इस मामले में दोषी पाए जाने के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को एक 1-1 साल के लिए अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया था. इसके साथ ही डेविड वॉर्नर की कप्तानी पर आजीवन बैन लगा दिया गया. इन दोनों क्रिकेटरों के अलावा कैमरन बैनक्रॉफ्ट को भी 9 महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया था. कैमरन बैनक्रॉफ्ट को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंद पर रेगमाल रगड़ते हुए कैमरे में कैद किया गया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.