hindi

IPL 2021 के बचे हुए मुकाबलों से बाहर रह सकते हैं ये बड़े विदेशी क्रिकेटर, रोमांच हो सकता है फीका

0 11

आईपीएल सीजन 14 के बचे हुए 31 मुकाबलों का आयोजन सितंबर-अक्टूबर में होने जा रहा है. आईपीएल के दूसरे हाफ के लिए यूएई के तौर पर सिलेक्ट किया गया है. इसके बावजूद बीसीसीआई की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही. ऐसी खबर आ रही है कि आईपीएल के दूसरे हाफ में केन विलियमसन और राशिद खान जैसे बड़े खिलाड़ी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे.

मीडिया की खबरों के मुताबिक विलियमसन, राशिद खान, ट्रेंट बोल्ट, काइल जेमिसन, लोकी फर्गुसन आईपीएल 14 के दोबारा शुरू होने के दौरान अपनी नेशनल टीम के साथ व्यस्त होंगे. अफगानिस्तान को सितंबर में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलनी है. वहीं न्यूजीलैंड को बांग्लादेश के खिलाफ T-20 सीरीज खेलनी होगी. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पहले ही साफ कर चुका है कि वो आईपीएल के बाकी बचे मैचों के लिए अपने खिलाड़ियों को रिलीज नहीं करेगा.

बता दें कि इंग्लैंड के 12 बड़े क्रिकेटर अलग-अलग टीम के लिए आईपीएल में खेलते हैं. इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के आईपीएल में हिस्सा लेने की संभावना बहुत ही कम है. ऑस्ट्रेलिया की टीम को सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज खेलनी है. ऑस्ट्रेलिया के 18 खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं. अब यह स्पष्ठ नहीं है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कितने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की इजाजत देगा.

इतनी बड़ी संख्या में विदेशी क्रिकेटरों के आईपीएल से बाहर रहने पर टीमों के बैलेंस पर बुरा असर पड़ेगा, बल्कि टूर्नामेंट के रोमांच में भी काफी कमी देखने को मिलेगी. हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से विदेशी खिलाड़ियों की सहभागिता को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. बीते शनिवार को बीसीसीआई की हुई जनरल मीटिंग में आईपीएल सीजन 14 के बचे हुए मैंचों को इंडिया से यूएसए शिफ्ट करने का ऐलान किया गया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.