hindi

जब सुबह 3:30 बजे कोच से माफी मांगने ऋषभ पंत पहुंचे उनके घर, जानिए क्या है पूरा मामला

0 6

ऋषभ पंत भारतीय टीम के उभरते हुए स्टार खिलाड़ी हैं. जिनका प्रदर्शन बीते कुछ समय से बेहद ही शानदार रहा है. खराब फॉर्म से जूझने के बाद ऋषभ पंत ने टीम इंडिया में शानदार वापसी की. 2017 में ऋषभ पंत ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. अब ऋषभ पंत टीम इंडिया में तीनों फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. इन दिनों ऋषभ पंत इंग्लैंड दौरे की तैयारियों में व्यस्त हैं. पंत के सफल करियर को संवारने में उनके बचपन कोच तारक सिन्हा का अहम योगदान रहा है.जिन्होंने शिखर धवन, आशीष नेहरा, आकाश चोपड़ा जैसे कई खिलाड़ियों को तराशा.

cricketnext.com से बातचीत के दौरान कोच तारक सिन्हा ने बताया- पंत शुरू से ही मेहनती खिलाड़ी रहे हैं. एक किस्से का जिक्र करते हुए कोच ने कहा- दक्षिण दिल्ली में स्थित मेरे क्‍लब सोनेट के लिए खेलते वक्‍त एक बार मैं पंत से नेट सेशन के दौरान नाराज हो गया था. इसके बाद पंत पूरी रात नहीं सो पाया और सुबह 3:30 बजे मेरे घर पहुंच गया. मैं वैशाली में रहता था, जो एनसीआर में है. पंत के घर से मेरे घर की दूरी 1 घंटे की थी.

जब मैने उससे पूछा- तुम इतनी रात को यहां क्यों आए हो, तो पंत से कहा- मैंने आपको इतना नाराज पहले कभी नहीं देखा. मैं आपसे माफी मांगना चाहता हूं. यह मेरे लिए दिल छू लेने वाली और परेशान करने वाली घटना थी. क्योंकि वो आधी रात को इतनी दूर मेरे घर आया था. यहां तक कि मेरा परिवार मुझसे नाराज था. क्योंकि मैं इस बच्चे पर काफी कठोर था.

जब कुछ तारक सिन्हा से पंत के प्रदर्शन में पिछले 6 महीने में आए बदलाव के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा- वो हमेशा से ही मानसिक रूप से मजबूत खिलाड़ी रहे हैं. वह क्रिकेट खेलने के लिए दिल्ली से रुड़की आए. वह हमेशा ही सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनना चाहता था. उसके चेहरे पर मजबूत इरादा साफ नजर आता है. क्रिकेट आपकी इच्छा शक्ति का खेल है. आपमें कौशल की भले ही कमी हो, कुछ तकनीकी खामी हो. लेकिन आपकी इच्छा शक्ति दढ़ रहे तो आप चुनौतियों से पार पा सकते हैं. मुझे हमेशा लगता था कि यदि पंत को मौका दिया गया तो वो खुद को साबित कर देंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.