hindi

WTC फाइनल से पहले कीवी तेज गेंदबाज ने दी टीम इंडिया को दी चेतावनी, बोले- फाइनल मेरे लिए विश्वकप जैसा

0 10

18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले कीवी तेज गेंदबाज नील वैगनर ने भारतीय टीम को चेतावनी दी है. नील वैगनर का मानना है कि भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी का फाइनल उनके लिए विश्वकप के फाइनल जैसा है. क्योंकि अपने देश की ओर से उन्होंने कभी भी सीमित ओवरों की क्रिकेट नहीं खेली है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नील वैगनर अपनी रफ्तार के साथ-साथ जबर्दस्त सटीक बाउंसरों के लिए मशहूर है.

नील वैगनर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में कहा- हां, यह मेरे लिये विश्व कप फाइनल जैसा है. मेरे करियर में सबसे बड़ी निराशा यही है कि मैं कभी न्यूजीलैंड की तरफ से सीमित ओवरों की क्रिकेट नहीं खेल पाया और कभी टी20 या वनडे टीम में जगह नहीं बना पाया. अब मेरे पास मौका है और मुझे लगता है कि फिर से ऐसा मौका आएगा. मेरे लिये अब पूरा ध्यान और ऊर्जा टेस्ट क्रिकेट पर लगाना है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलना मेरे लिये विश्व कप जैसा है.

ऐसा ही कुछ भारतीय स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का भी कहना है. अश्विन के मुताबिक डब्लूटीसी का फाइनल कई खिलाड़ियों के लिए विश्वकप जैसा होगा. न्यूजीलैंड की टीम वर्तमान में इंग्लैंड में है और इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारियों में जुटी हुई है. लेकिन नील वैगनर की निगाहें डब्ल्यूटीसी के फाइनल पर टिकी हुई है.

नील वैगनर ने आगे कहा- मैं जानता हूं यह पहहला फाइनल है और इससे बहुत इतिहास नहीं जुड़ा है. लेकिन यह एक बहुत बड़ी शुरुआत है. भारत अभी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों से एक है और उसके खिलाफ एक मैच खेलना शीर्ष स्तर पर खुद को परखने का मौका है. यह वास्तव में रोमांचक होगा. लेकिन मैं इसे एक अन्य टेस्ट मैच की तरह लेना चाहता हूं.यह वास्तव में विशेष मौका होगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.