hindi

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर की राय, इस खिलाड़ी को श्रीलंका दौरे पर बनाया जाना चाहिए टीम इंडिया का कप्तान

0 10

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह दूसरा मौका होगा जब दो राष्ट्रीय टीमें लगभग एक ही समय पर दो विदेशी दौरे पर जाएंगी. बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया अगले महीने 2 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी. वहीं दूसरी ओर एक और भारतीय टीम जुलाई के महीने में श्रीलंका दौरे पर रवाना होगी. जहां तीन-तीन वनडे और टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. विराट कोहली और रोहित शर्मा इंग्लैंड दौरे पर होंगे. ऐसे में श्रीलंका जाने वाली टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा, इसको लेकर अभी कुछ स्पष्ट नहीं है.

लेकिन ऐसा बताया जा रहा है कि शिखर धवन या हार्दिक पांड्या को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया की कमान सौंपी जा सकती है. वही श्रेयस अय्यर फिट हो जाते हैं, तो उनके कप्तान बनाए जाने की प्रबल संभावना है. लेकिन अभी इस पर बीसीसीआई का फैसला आना बाकी है. इससे पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने श्रीलंका दौरे के लिए कप्तान के रूप में फेवरेट खिलाड़ी की इच्छा जाहिर की है.

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा- हो सकता है इस दौरे के लिए धवन को कप्तान बनाया जाए. लेकिन मैं संजू सैमसन को बतौर कप्तान देखना ज्यादा पसंद करूंगा. हमें भविष्य के लिए तैयार रहना चाहिए. यदि विराट कोहली कप्तानी छोड़ते हैं तो वो लाइन में अगले होने चाहिए.

हमें तैयार रहना चाहिए क्योंकि अगर विराट आसपास नहीं हैं तो हमें किसी अन्य को ग्रूम करने की आवश्यकता है. इस वजह से मैं संजू सैमसन के साथ जाऊंगा. शिखर धवन कप्तानी के लिए तगड़े दावेदार हैं. इस आईपीएल सीजन संजू सैमसनराजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं और वो केरल क्रिकेट टीम के कप्तान हैं. जबकि शिखर धवन दो बार टीम इंडिया के कप्तान रह चुके हैं. वहीं हार्दिक पांड्या ने भी एक बार इंडिया की कप्तानी की है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.