hindi

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं है सुरक्षित, हसी के बयान पर गावस्कर ने दिया करारा जवाब

0 10

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी ने कहा था कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की यात्रा करना उचित नहीं है. चेन्नई सुपर किंग्स के कोच हसी आईपीएल के दौरान कोरोना की चपेट में आ गए थे. अब पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने जवाब दिया है. बीसीसीआई T20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में कराने को लेकर आईसीसी से बात कर रहा है.

गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया का उदाहरण देते हुए कहा- कैसे कुछ शहरों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बावजूद बड़ी खेल प्रतियोगिताओं के साथ देश आगे बढ़ा, उन्होंने कहा कि भारत के इस टूर्नामेंट की मेजबानी की संभावना पर समय से पहले ना बोलें.

स्पोर्टस्टार को लिए लिखे अपने कॉलम में गावस्कर ने लिखा- ऑस्ट्रेलियाई लोगों को उन शहरों में भी भारत के दौरे को लेकर कोई दिक्कत नहीं थी, जहां सक्रिय कोविड-19 मामले थे. फिर चाहे वह कई हजार मामलों की तुलना में कुछ सौ ही हो, तथ्य यह है कि ऑस्ट्रेलिया में किसी ने भी सुझाव नहीं दिया कि भारत के साथ सीरीज कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के दौरान नहीं की जानी थी. मेलबर्न में सक्रिय कोविड मामलों के बावजूद ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट भी आयोजित किया गया.

गावस्कर ने लिखा- उन लोगों से समान सहानुभूति की जरूरत पर पूछना चाहिए, जो T20 वर्ल्ड कप को भारत से दूर करने की कोशिश कर रहे हैं. अगर अगस्त के अंत तक स्थिति सुधरती नहीं है तो हर तरह से इसे संयुक्त अरब अमीरात में ले जाएं, जो इसके लिए स्टैंडबाई स्थान है. लेकिन तब तक इस मामले में कुछ ना कहें. उन्होंने कहा कि यूएई ने हाल ही में दिखाया है कि वह बड़ी घटनाओं को संभाल सकता है और निश्चित रूप से इसकी मेजबानी करने का एक अच्छा काम करेगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.