hindi

IPL 2021: इस दिन शुरू हो सकते हैं दूसरे हाफ के बचे हुए 31 मुकाबले, सामने आई संभावित तारीख

0 39

आईपीएल 2021 को कोरोना वायरस महामारी के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था. जिसके बाद फैंस को इस बात की चिंता सता रही थी कि आईपीएल के बचे हुए मुकाबले कब और कहां खेले जाएंगे. इस संबंध में बीते शनिवार को बीसीसीआई की बैठक हुई, जिसमें आईपीएल के बचे हुए मुकाबलों को संयुक्त अरब अमीरात में कराने की मंजूरी दी गई. एक सूत्र ने आईपीएल के बाकी बचे मैचों की संभावित तारीख की भी पुष्टि की है.

50 मिनट तक हुई बीसीसीआई की ऑनलाइन एसडीएम बैठक में सदस्यों ने दोनों एजेंड़ो को सर्वश्रेष्ठ सर्वसम्मति से मंजूरी दी. बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा- अमीरात क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन के साथ बुधवार को प्रस्तावित बैठक के बाद तारीखों की घोषणा की जाएगी. जबकि बोर्ड के एक अन्य सदस्य ने कहा कि आईपीएल के बचे हुए मुकाबलों की 19 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच होने की संभावना है. जबकि सभी चाहते हैं कि टी-20 विश्व कप अक्टूबर के आखिर में भारत में हो.

टी-20 विश्व कप के आयोजन के संबंध में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह आईसीसी से समय मांगें,गे जिसके बाद एक और आम सभा बैठक बुलाई जाएगी. जिसमें टी-20 विश्व कप के आयोजन पर फैसला लिया जाएगा कि भारत में आयोजित होगा या नहीं. वर्तमान में भारत में स्वास्थ्य हालात ऐसे नहीं है कि कोई अंतिम फैसला लिया जा सके.

जय शाह की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि सत्र के बाकी मैच यूएई में कराए जाएं. क्योंकि अब सितंबर-अक्टूबर में मानसून का मौसम होता है. जय शाह ने कोरोना की बजाय मानसून को आईपीएल में यूएई में होने के संकेत दिए. लेकिन सबको पता है कि भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और फ्रेंचाइजी कुछ खिलाड़ियों के पॉजिटिव आने के कारण इस लीग को बीच में ही रोक दिया गया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.