hindi

टी-20 विश्व कप को लेकर रिकी पोंटिंग ने उजागर की ऑस्ट्रेलिया टीम की खामियां, आई महेंद्र सिंह धोनी की याद

0 19

इस साल भारत में अक्टूबर-नवंबर के महीने में टी-20 विश्वकप का आयोजन होना है. हालांकि कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए अभी इसका फैसला लेना बाकी है कि टी-20 विश्वकप भारत में खेला जाएगा या नहीं. 1 जून को आईसीसी की बैठक में इस पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कप्तान रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान सामने आया है.

रिकी पोंटिंग का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के पास भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी या हरफनमौला हार्दिक पंड्या जैसा कोई फिनिशर नहीं है. रिकी पोंटिंग का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया को निचले क्रम या मध्यक्रम में कोई ऐसा विश्वस्त बल्लेबाज मिल जाये जो विकेटकीपिंग भी कर सके तो एक तीर से दो शिकार हो जायेंगे. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बात करते हुए रिकी पोंटिंग ने कहा- फिनिशर की भूमिका हमेशा चिंता का सबब रही है. इसके लिये विशेषज्ञ चाहिये जो तीन या चार ओवर खेल सके और 50 रन भी बना सके.

आगे पोंटिंग ने कहा- ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छा फिनिसर इसलिए नहीं है, क्योंकि उसके सभी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज वैबिग बैश लीग में शीर्ष चार स्थान पर खेलते हैं. उन्होंने कहा कि ग्लेन मैक्सवेल या मिचेल मार्श यह काम कर सकते हैं या मार्कस स्टोइनिस. मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा चिंता का सबब यही है. स्टोइनिस ने दिल्ली कैपिटल के लिए निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने में कामयाब रहे हैं.

आगे पोंटिंग ने कहा- मैने पिछले साल स्टोइनिस को दिल्ली के लिये बल्लेबाजी करते देखा. उसने बिग बैश लीग के कुछ मैचों में पारी का आगाज करके मेलबर्न स्टार्स के लिये अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन मुझे ऐसा बल्लेबाज चाहिए जो फिनिशर की भूमिका निभा सके. उसने दिल्ली कैपिटल्स के दो-तीन मैच अपने बल्ले के दम पर जिताएं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.