hindi

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य चयनकर्ता का दावा, बोले- एक समय ऐसा आएगा जब कोहली भी कहेंगे कि रोहित शर्मा को करनी चाहिए कप्तानी

0 9

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ताओं के अध्यक्ष किरण मोरे का कहना है कि एक समय ऐसा आएगा जब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली खुद सफेद गेंद के मौजूदा उप-कप्तान रोहित शर्मा को कम से कम एक प्रारूप की कप्तानी करने को कहेंगे. उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान काफी चीजें स्पष्ट हो जाएंगी.

इंडिया टीवी से बात करते हुए किरण मोरे ने कहा- मुझे लगता है कि बोर्ड का विजन इन चीजों को आगे बढ़ाता है. मुझे विश्वास है कि रोहित शर्मा को जल्दी ही कप्तानी का मौका मिलेगा. विराट कोहली एक चतुर कप्तान है, जो एमएस धोनी के नेतृत्व में खेले. वो कब तक वनडे और टी-20 की कप्तानी करना चाहते हैं, वह भी सोचेंगे. इंग्लैंड के दौरे के बाद आप इनके बारे में और जानेंगे. जब किरण मोरे से पूछा गया कि क्या कप्तानी भारत में विभाजित कप्तानी काम कर सकती है. इसके जवाब में उन्होंने कहा- तीनों प्रारूपों में कप्तानी करना और उन्हें पूरी क्षमता से प्रदर्शन करना एक समय के बाद बहुत थका देने वाला हो सकता है. यह भारत में काम कर सकती है.

सीनियर खिलाड़ी भारतीय टीम के भविष्य के बारे में सोचते हैं. यह बहुत महत्वपूर्ण है. तीनों टीमों की कप्तानी करना विराट कोहली के लिए इतना भी आसान नहीं है. साथ ही अच्छा प्रदर्शन भी करना है और मैं उन्हें श्रेय देता हूं क्योंकि कप्तानी करते और जीतते हुए उन्होंने हर प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन मुझे लगता है कि एक समय ऐसा आएगा जब वो खुद कहेगे अब बहुत हो गया, रोहित को टीम की कप्तानी करने दो .

उन्होंने आगे बताया- यह वास्तव में बहुत अच्छा होगा. भारतीय क्रिकेट के लिए यह एक बड़ा संदेश होगा जो जो पीढ़ियों तक चलता रहेगा.यह सम्मान की बात है. अगर रोहित शर्मा अच्छा कर रहे हैं तो उन्हें मौका दिया जाना चाहिए. मुझे लगता है कि अगर विराट कोहली ऐसा करते हैं तो वह एक बड़ी मिसाल कायम करेंगे. उनके निर्णय पर निर्भर होगा कि वह कितना आराम चाहते हैं, अगर वो टेस्ट टीम या वनडे टीम की कप्तानी करना चाहते हैं.वह भी इंसान है, दिमाग भी थक जाता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.