hindi

WTC Final: मैच ड्रॉ या टाई होने पर होने पर कौन होगा विजेता? ICC ने किया बड़ा ऐलान

0 21

18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. लेकिन क्रिकेट प्रशंसकों के मन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर एक सवाल था कि मैच के ड्रॉ या टाई होने पर विजेता कौन होगा. इस सवाल का जवाब आईसीसी ने दे दिया है.

आईसीसी ने कहा कि अगर मैंच ड्रॉ या टाई होता है, तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही संयुक्त रूप से विजेता घोषित किए जाएंगे. क्रिकबज की खबर के मुताबिक यदि बारिश या अन्य किसी कारण से मैच में कोई बाधा उत्पन्न होती है, तो 23 जून को भी मैच का आयोजन होगा. बता दें कि 23 जून को आईसीसी ने रिजर्व डे के तौर पर रखा है. रिजर्व डे मैच तभी खेला जाएगा जब नियमित पांच दिनों में भी बर्बाद हुए समय की भरपाई नहीं हो सके.

खबर के मुताबिक बर्बाद समय की नियमित अपडेट मैच रेफरी करेगा. बता दें कि टेस्ट मैच में समय का विशेष ध्यान रखा जाता है. सूर्यास्त और सूर्योदय पर मैच बहुत निर्भर करता है. फाइनल मैच में रिजर्व डे का भी इस्तेमाल होना है. इसलिए आईसीसी ने निर्णय लिया है कि मैच के दौरान कितना समय किस टीम ने बर्बाद हुआ है, उसका सारा हिसाब-किताब रखा जाएगा, ताकि रिजर्व डे का प्रयोग होने पर इसकी मदद ली जा सके. रिपोर्ट के अनुसार मैच रेफरी की यह जिम्मेदारी होगी, कि वह बर्बाद समय की नियमित अपडेट करता रहे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.