hindi

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का दावा, ये भारतीय गेंदबाज तोड़ सकता हैं मुरलीधरन के 800 टेस्ट विकेट का रिकॉर्ड

0 8

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर गेंदबाज ब्रैड हॉग का कहना है कि भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन इस समय विश्व के सबसे बेस्ट ऑफ स्पिनर है. ब्रैड हॉग का मानना है कि अश्विन, श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का टेस्ट में 800 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं. ब्रैड हॉग ने टाइम्स नाउ से बातचीत के दौरान कह- मेरे हिसाब से बीते समय के साथ-साथ उनकी बल्लेबाजी में गिरावट आई है. लेकिन वह गेंदबाजी से काफी घातक हो गए हैं. मैं उनको कम से कम 600 से ज्यादा विकेट लेते हुए देखता हूं. वे मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड को भी शायद तोड़ सकते हैं.

एक क्रिकेटर के तौर पर उनकी भूख और और परिस्थितियों के साथ तालमेल बिठाने की उनकी तलाश के चलते वो मुझे काफी दमदार नजर आते हैं. इंग्लैंड की कंडिशंस समझने के लिए उन्होंने काउंटी क्रिकेट खेला. इसी वजह से वो पिछले कुछ सालों से कामयाब रहे हैं. जानकारी के लिए बता दें कि अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में चार शतक का रिकॉर्ड भी दर्ज है. ब्रेडों का कहना है कि यदि वो 42 साल की उम्र तक खेलते हैं, तो ऐसा कर सकते हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के और इंग्लैंड के खिलाफ उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद अश्विन के लिए उनका सम्मान बढ़ गया है. क्योंकि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पीठ की चोट से जुड़ने के बावजूद भी सिडनी टेस्ट मैच को बचाने में टीम इंडिया की सहायता की. आगे अश्विन की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा- जब भी किसी प्रतियोगिता में अश्विन होते हैं, तो उन्हें पीटना पसंद नहीं होता. वो एक ऐसे गेंदबाज हैं जो जिनके खिलाफ आप खेलना चाहते हैं, क्योंकि आप जानते हैं कि आपकी परीक्षा होने वाली है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.