hindi

ये 5 युवा क्रिकेटर आने वाले अगले 10 सालों तक कर सकते हैं भारतीय क्रिकेट जगत पर राज

0 26

भारतीय क्रिकेट जगत में एक से बढ़कर एक बेहतरीन क्रिकेटर है, जिनकी फिटनेस और खेल की दुनिया दीवानी है. आईपीएल ने कई क्रिकेटरों का करियर बनाया है. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद कई खिलाड़ियों को नेशनल तक जाने का रास्ता मिला है. हम आपको उन पांच भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि आने वाले 10 सालों तक क्रिकेट जगत पर राज कर सकते हैं.

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट का ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट का एक बड़ा नाम बन चुके हैं. उन्होंने आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में शानदार खेल दिखाया. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल होने वाले वे पहले भारतीय बने. ऋषभ पंत अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वे दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों पर अटैक करना पसंद करते हैं और आक्रामक होकर अपना खेल खेलते हैं.

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर एक प्रतिभावान और उभरते हुए खिलाड़ी हैंस जिनको शुरुआत में महान क्रिकेटर प्रवीण आमरे ने कोचिंग दी थी . वो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के कप्तान है और शानदार खेल दिखाते हैं. श्रेयस अय्यर परिस्थितियों के अनुसार खेलते हैं और बड़े-बड़े शॉट लगाने में माहिर है और किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं.

दीपक चाहर

दीपक चाहर राजस्थान के लिए युवा तेज गेंदबाज हैं, जो कि आईपीएल 12 से चेन्नई सुपर किंग के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी को बहुत ज्यादा प्रभावित किया है.

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ भारतीय टीम के एक उभरते हुए क्रिकेटर है, जो कि जमकर धमाल मचा रहे हैं. इस आईपीएल सीजन भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. इस आईपीएल सीजन केकेआर विरुद्ध पृथ्वी शॉ ने 6 गेंदों में लगातार छह चौके लगाए. पृथ्वी शॉ की कप्तानी में टीम इंडिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता.

आवेश खान

2016 के अंडर-19 विश्व कप में आवेश खान भारतीय टीम का हिस्सा थे. वह एक तेज गेंदबाज है, जो गति पैदा कर सकता है और औसत बाउंसर फेंक सकता है. आईपी ृएल 2021 के पहले हाफ में आवेश खान ने शानदार खेल दिखाते हुए सभी को प्रभावित किया. उन्होंने 8 मैचों में 14 विकेट हासिल किए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.