hindi

WTC फाइनल को लेकर कपिल देव ने दिया बड़ा बयान, बोले- अगर एक की जगह होते 3 मैच तो ज्यादा अच्छा होता

0 9

पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी कपिल देव ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर अपनी राय रखी है. उनका कहना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के विजेता के नतीजे के लिए अगर एक की जगह तीन टेस्ट मैच होते तो ज्यादा अच्छा होता. बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथेम्पटन में खेला जाएगा.

इसको लेकर कपिल देव ने कहा कि वो वर्ल्ड क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स या फिर ओल्ड ट्रैफर्ड देखना पसंद करते. वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला पहले लॉर्ड्स में ही खेला जाना था. लेकिन बाद में इसे साउथैम्प्टन के एजेस बाउल में शिफ्ट कर दिया गया. इसकी वजह स्टेडियम के अंदर होटल होना बताई गई.

कपिल देव ने मिड-डे से बातचीत में कहा- इतने अहम टाइटल के लिए मैं एक से ज्यादा मैच कराना पसंद करता. बेशक इन दिनों किसी भी मैच के लिए तैयारी करना ज्यादा बड़ी बात नहीं है. यह उन परिस्थितियों में कुछ मैच खेलने में मदद करता है. लेकिन यह कोई बहाना नहीं हो सकता. फाइनल मुकाबले के लिए शायद रोज बाउल से ज्यादा बेहतर स्टेडियम लॉर्ड्स हो सकता था, क्योंकि उसका इतिहास काफी शानदार रहा है. यहां तक कि ओल्ड ट्रैफर्ड मैनचेस्टर भी सही विकल्प रहता. लेकिन लॉर्ड्स में जीत को सेलिब्रेट करने का अलग ही मजा होता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.