hindi

WTC फाइनल में इस अंपयार को देखना चाहते हैं पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर, मजेदार मीम शेयर कर जाहिर की अपनी इच्छा

0 11

अगले महीने 18 जून से भारतीय टीम इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के विरुद्ध वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी. फाइनल मुकाबले को लेकर पूरे क्रिकेट जगत में काफी चर्चा है. इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने एक मजेदार मीम शेयर करते हुए फाइनल मैच में अंपयार को लेकर अपनी इच्छा जाहिर की है. वसीम जाफर ने ट्विटर पर दो फोटो शेयर की. एक फोटो में रिचर्ड कैटलबर्ग और दूसरे में कुमार धर्मसेना दिखाई दे रहे हैं.

वसीम जाफर चाहते हैं कि कैटलबर्ग मैच में अंपायरिंग ना करें. ऐसे में क्रिकेटर ने उनकी फोटो पर मुंह फेरा हुआ है. जबकि धर्म सेना की फोटो पर उन्होंने खुश होते हुए इशारा किया है. वसीम जाफर मैच में कैटलबर्ग को इसलिए अंपायरिंग करते हुए नहीं देखना चाहते, क्योंकि जब भी उन्होंने आईसीसी नॉकआउट में टीम इंडिया के मैच में अंपायरिंग की है, तो भारतीय टीम कोई भी मैच नहीं जीत सकी है. यह सूची काफी लंबी है.

श्रीलंका के खिलाफ 2014 में T20 विश्व कप का फाइनल. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2015 आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल,पाकिस्तान के खिलाफ 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल और न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. इन सभी मैचों में कैटलबर्ग ने अंपायरिंग की, जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा.

वही धर्म सेना ने न्यूजीलैंड के बीच 2019 विश्व कप में अंपायरिंग करते हुए 4 ओवरथ्रो रन दिए, जिस पर काफी विवाद भी हुआ था. दरअसल रन लेते समय गेंद बेन स्टोक के पैर पर लगकर बाउंड्री की ओर चली गई. इसे ओवरथ्रो दिया गया था, जिससे मैच का पासा ही पलट गया था. वसीम जाफर इस फोटो के जरिए कीवी खिलाड़ियों को यही याद दिलाना चाहते हैं और उम्मीद है कि इस बार भारत के जीत के साथ इतिहास दोहराया जाएगा. वसीम जाफर ने अपने ट्वीट में आईसीसी को भी टैग किया. साथ ही उन्होंने डब्लूटीसी फाइनल का हैशटैग भी इस्तेमाल किया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.