hindi

इस इंडियन क्रिकेटर को दुनिया का बेहतरीन बल्लेबाज मानते हैं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल क्लार्क

0 8

कंगारू टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क एक बेहतरीन बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं. क्लार्क एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ बेहतरीन कप्तान भी थे. हाल ही में माइकल क्लार्क ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान हुई कुछ चीजों के बारे में बातचीत की. माइकल क्लार्क ने बताया कि उनके क्रिकेट करियर के दौरान किस गेंदबाज ने उन्हें सबसे तेज गेंद डाली. उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का नाम लिया. जिन्हें वो अपने क्रिकेट करियर का सबसे तेज गेंदबाज भी मानते हैं.

माइकल क्लार्क ने शोएब अख्तर के अलावाब्रेट ली, मिचेल जॉनसन व शॉन टैट जैसे गेंदबाजों का भी जिक्र किया, जो कि एक 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कराने की क्षमता रखते हैं. एक पोडकास्ट से बात करते हुए माइकल क्लार्क ने कहा- शोएब अख्तर को मैं सबसे तेज गेंदबाज मानता हूं, जिनका सामना मैंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान किया. उसने 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कराने की क्षमता थी.

जब माइकल क्लार्क से पूछा गया कि वो किस बल्लेबाज को सबसे बेस्ट मानते हैं. तो इसके जवाब में उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का नाम लिया. कंगारू टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के बारे में बात करते हुए माइकल क्लार्क ने कहा- जब मुझे टीम का कप्तान बनाया गया था तब मैंने उनका साथ दिया था. सेलेक्टर्स का कहना था कि बहुत कम ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो कप्तानी छोड़ने के बाद टीम में बने रहते हैं और आप उनके साथ सहज नहीं है तो उन्हें टीम से बाहर जाना होगा. इसके बाद मैंने उनसे कहा कि टीम को और मुझे उनकी जरूरत है. हमें सिर्फ उनकी बल्लेबाजी नहीं एक कोच के तौर पर भी जरूरत है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.