hindi

भारत में कोविड-19 के अनुभव को साझा करते हुए इस कीवी बल्लेबाज की आंखों से झलक आए आंसू, देखे वीडियो

0 9

आईपीएल 2021 के सुरक्षित बायो-बबल में कोरोना वायरस की एंट्री होने के बाद इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. हाल ही में न्यूजीलैंड के क्रिकेटर टिम सीफर्ट ने ऑनलाइन मीडिया से बातचीत के दौरान अपना दर्द बयां किया. ऑनलाइन बातचीत के दौरान टिम सीफर्ट रोने लगे. जब टिम सीफर्ट भारत में अपने कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद अनुभव को साझा कर रहे थे. उन्हें भारत में ही आइसोलेट होने के लिए कहा गया था. जबकि उनके साथी क्रिकेटर चार्टर्ड फ्लाइट से घर के लिए रवाना हो गए थे.

आईपीएल टूर्नामेंट के स्थगित होने के बाद न्यूजीलैंड के साथी खिलाड़ियों के साथ निकलने से पहले टिम सीफर्ट कोविड-19 के हल्के लक्षणों के साथ पॉजिटिव पाए गए थे. भारत के अपने अनुभव को साझा करते हुए टिम सीफर्ट की आंखों में आंसू झलक आए. बता दें कि टिम सीफर्ट ने का इलाज चेन्नई के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी के साथ चेन्नई की एक निजी अस्पताल में किया गया था. टिम सीफर्ट ने कहा- जब मुझे पता चला कि मैं कोविड-19 पॉजिटिव हूं, तो मानों दुनिया रुक गई. मैं वास्तव में नहीं सोच सकता था कि आगे क्या होने वाला है. वे सबसे डरावना ऐसा था. जब आप बुरी चीजों के बारे में सुनते हैं और सोचते हैं कि मेरे साथ भी होगा.

टिम सीफर्ट ने कहा- मुझे खुद को संभाले में थोड़ा वक्त लगा. टिम सीफर्ट ने कठिन समय के दौरान उनकी मदद करने का श्रेय ब्रेंडन मैकुलम और स्टीफन फ्लेमिंग को दिया. उन्होंने कहा- उन लोगो ने सब कुछ बहुत आसान बना दिया. सीएसके प्रबंधन और केकेआर के सीईओ ने मेरे लिए यह जानना आसान बना दिया कि सब कुछ ठीक हो जाएगा. और जब मेरे घर आने का समय था, तो उन्होंने मुझे सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए हर संभव कोशिश की. यह निश्चित रूप से बताना कठिन था. लेकिन एक बार कुछ दिन बीत गए और सब कुछ थोड़ा शांत हो गया. मुझे बस इतना पता था कि इससे गुजरना होगा और सकारात्मक सोच बनाए रखनी होगी.

बातचीत के दौरान को विकेटकीपर-बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने कहासकारात्मक मानसिकता रखने में भी मदद मिली, क्योंकि वह दो महीने में शादी करने वाले हैं. मेरी मंगेतर काफी खुश थी. मैं थोड़ा पहले वापस आ गया था इसलिए मैं सभी योजनाओं में उसकी मदद कर सकता हूं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.