hindi

जब एक ही पारी में चार दिग्गज भारतीय बल्लेबाजों ने जड़ा था शतक, मैदान पर मचाया था कोहराम

0 18

आज से 14 साल पहले भारतीय टीम के 4 दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, वसीम जाफर और दिनेश कार्तिक ने मैदान पर अपनी तूफानी बल्लेबाजी के द्वारा तहलका मचा दिया था. भारतीय टीम के शीर्ष चार बल्लेबाजों ने एक ही पारी में शतक जड़कर इतिहास रचा था. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहला मौका था जब शीर्ष के चार बल्लेबाजों ने एक ही पारी में शतक लगाया हो. साल 2007 में 25 मई से 27 मई तक बांग्लादेश के विरुद्ध खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने एक पारी और 239 रन से जीत हासिल की थी.

इस टेस्ट मैच में राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम की कप्तानी की थी. भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 3 विकेट के नुकसान 610 रन पर अपनी पारी घोषित की. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 118 रन ही बना सकी. फॉलोऑन खेलते हुए दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम 253 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने 212 गेंदों में 129 रन बनाए थे. इस पारी में उन्होंने 16 चौके जड़े थे.

वसीम जाफर ने 229 गेंदों में 17 चौकों की मदद से 138 रन बनाए थे .हालांकि बीमार होने के कारण वसीम जाफर रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन वापस लौट गए थे. टीम इंडिया के कप्तान राहुल द्रविड़ ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए 176 गेंदों में 15 चौकों और 1 छक्कों की सहायता से 129 रन जोड़े. क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 226 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की सहायता से 122 रन की पारी खेली थी और वे नाबाद रहे थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.