hindi

मुंबई में जन्मा ये क्रिकेटर टीम इंडिया के खिलाफ खेलेगा WTC फाइनल में, कही ये बात

0 8

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला साउथेम्पटन के मैदान पर होगा. इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को खेलने का मौका मिल सकता है, जो भारत में ही जन्मा था. हम बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल की बात कर रहे हैं, जो मुंबई में जन्मे थे. उनका जन्म 21 अक्टूबर 1988 को मुंबई में हुआ था. लेकिन जब वह 8 साल के थे, तभी उनका परिवार न्यूजीलैंड में जाकर बस गया.

अब वह अपने ही देश के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. इसको लेकर उन्होंने कहा कि अपने देश के लोगों के खिलाफ खेलना काफी मुश्किल रहेगा. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह कह रहे हैं कि जिस देश में आपने जन्म लिया हो, उसके खिलाफ खेलना आसान नहीं होगा. लेकिन ये एक गजब का अनुभव होगा, जिसे मैं जिंदगी भर याद रखूंगा.

बता दें कि एजाज पटेल ने 2018 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान के विरुद्ध 7 विकेट हासिल किए थे और न्यूजीलैंड की टीम को जीत दिलाई थी. इस मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. एजाज पटेल 8 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 22 विकेट हासिल किए हैं. जबकि दो टी20 मैचों में उन्होंने 1 विकेट लिया है. अब देखना होगा कि एजाज पटेल को भारत के विरुद्ध वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा या नहीं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.