hindi

इंग्लैंड में भारतीय टीम पर लागू होंगे बेहद ही सख्त नियम, सामने आई ये बड़ी जानकारी

0 16

अगले महीने 2 जून को भारतीय टीम इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. जहां सबसे पहले टीम इंडिया को 18 जून से न्यूजीलैंड के विरुद्ध वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है. इसके बाद इंग्लैंड और भारत के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. 2 जून को इंग्लैंड पहुंचने के बाद टीम इंडिया को कोविड-19 महामारी की वजह से सख्त क्वारंटीन में रहना होगा. 3 दिनों के बाद ही भारतीय खिलाड़ियों को बायो-बबल में प्रैक्टिस करने की इजाजत मिल पाएगी.

न्यूजीलैंड की टीम पहले ही इंग्लैंड पहुंच चुकी है. भारत के विरुद्ध फाइनल मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के विरुद्ध 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को इंग्लैंड में सख्त क्वारंटीन नियमों का पालन करना पड़ा है. 3 दिन में तक क्वारंटीन में रहने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी अपनी प्रैक्टिस शुरू कर पाए थे. हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने सारी स्पष्ट स्थिति स्पष्ट नहीं की है. जल्द ही बीसीसीआई इस मामले में आधिकारिक बयान जारी कर सकता है.

लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि बीसीसीआई और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के बीच इस बारे में बातचीत जारी है. क्योंकि भारत के ज्यादातर खिलाड़ी पहले से ही मुंबई में बायो सिक्योर बबल में है और अन्य अगले कुछ दिनों में शामिल हो रहे हैं. यह कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या के कारण भारत के यूके सरकार की रेड लिस्ट क्वारंटीन होगा लेकिन इसमें थोड़ी राहत मिल सकती है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.