hindi

ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप जिताने वाला क्रिकेटर पैसों की तंगी की वजह से मजबूरी में बना कारपेंटर

0 13

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जब खिलाड़ी अपने टॉप पर होते हैं तो उन पर दौलत शोहरत बरसती है. लेकिन रिटायरमेंट के बाद उनकी जिंदगी पहले जैसी नहीं रह जाती. कई खिलाड़ियों को तो अपनी जिंदगी चलाने के लिए दूसरे काम तक करने पड़ते हैं और कई प्लेयर तो ऐसे हैं जो संन्यास के बाद आर्थिक तंगी का शिकार हो जाते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर जेवियर डोहर्टी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, जिन्होंने 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था. संन्यास के बाद अब वो मुश्किल समय से गुजर रहे हैं. उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है. जिस वजह से अब उन्हें कारपेंटर का काम करना पड़ रहा है. ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें जेवियर डोहर्टी कार्पेंट्री का काम सीखते हुए दिखाई दे रहे हैं.

जेवियर डोहर्टी ने 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. वह 2015 में आईसीसी वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा भी रहे थे. हालांकि उन्हें फाइनल मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था, तब उन्होंने सोचा नहीं था कि वे आगे क्या करने वाले हैं. शुरुआती 12 महीनों तक जो भी काम मिला उन्होंने वही किया. उन्होंने लैंडस्केपिंग,ऑफिस वर्क और कुछ क्रिकेट रिलेटेड में काम किया. लेकिन अब वे कारपेंटर का काम सीख रहे हैं और उनकी तीन चौथाई ट्रेनिंग भी पूरी हो चुकी है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.