hindi

विजडन ने चुनी भारत की ऑलटाइम टेस्ट XI, जाने किसने बनाया कप्तान

0 9

अगले महीने भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर जाएगी. जहां टीम इंडिया को सबसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. इंग्लैंड और भारत के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम वर्चस्व बना हुआ है. आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया पहले नंबर पर है. इसी बीच विजडन ने भारत की ऑल टाइम टेस्ट प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है.

विजडन द्वारा चुनी गई टेस्ट टीम में बतौर ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर और राहुल द्रविड़ को चुना गया है. जबकि तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा को जगह दी गई है. वहीं बल्लेबाजी के लिए चौथे नंबर पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का चुनाव किया गया है. पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली को टीम में जगह दी गई है. साथ ही विराट कोहली को टीम का कप्तान बनाया गया है. विजडन द्वारा चुनी गई टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को जगह दी गई है.

तेज गेंदबाज ऑल राउंडर के रूप में टीम में कपिल देव को शामिल किया है. वहीं स्पिन ऑलराउंडर के रूप में आर अश्विन और जडेजा को जगह दी गई है. बतौर ऑफ स्पिनर टीम में अनिल कुंबले को शामिल किया गया है. जबकि तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह को चुना गया है. लेकिन विजडन द्वारा चुनी गई टीम में विराट कोहली को कप्तान बनाए जाना एक हैरानी भरा फैसला है. क्योंकि टीम में गावस्कर और कपिल देव जैसे खिलाड़ी हैं. इसके साथ ही महेंद्र सिंह धोनी को टीम में जगह ना देना भी हैरानी भरा फैसला है.

विजडन की ऑल टाइम भारतीय टेस्ट XI

सुनील गावस्कर, राहुल द्रविड़, चेतेश्वर पुजारा, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), कपिल देव, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अनिल कुंबले, जसप्रीत बुमराह.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.