hindi

2 देशों के लिए क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

0 7

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में आयरलैंड और इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करने वाले तेज गेंदबाज बॉयड रैंकिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. बॉयड रैंकिन उन 15 खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्होंने 2 देशों के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला. 2003 में बॉयड रैंकिन ने आयरलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने अपने देश के लिए आखिरी T20 मैच 2020 में ग्रेटर नोएडा में अफगानिस्तान के विरुद्ध खेला था.

हालांकि 2013-14 की एशेज टेस्ट सीरीज में वह इंग्लैंड की तरफ से खेले थे. इसके अलावा वह इंग्लैंड के लिए 7 वनडे और दो अंतरराष्ट्रीय T20 मैच भी खेले. लेकिन 2017 में वह फिर से आयरलैंड टीम में वापस लौट गए, जहां उन्होंने तीन टेस्ट, 75 वनडे और 50 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले.

बॉयड रैंकिन ने अपने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा- अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेना हमेशा कठिन होता है. लेकिन मुझे लगता है कि यह समय इस कदम के लिए सही है. मैंने 2003 से पेशेवर रूप से क्रिकेट खेलते हुए इसे अपना तन तथा मन देने के साथ खेल के हर पल का लुत्फ उठाया.

बॉयड रैंकिन ने आगे कहा- मैंने कभी सपने में नहीं सोचा था कि मैं आयरलैंड के लिए इतना खेलूंगा. कई विश्व कप में खेलने के साथ दुनिया की यात्रा करना और आयरिश जर्सी को पहनना कुछ ऐसा है जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा. मैं हमेशा सबसे अच्छा खिलाड़ी बनने और शीर्ष स्तर पर खेलने का प्रयास करता था. ऐसे समय में जब आयरलैंड को टेस्ट दर्जा नहीं मिला था, तब इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करना बहुत गर्व का क्षण था. मुझे उन सभी खिलाड़ियों की कमी खलेगी जिनके साथ मैंने सबसे अधिक खेला.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.