hindi

BCCI को तगड़ा झटका दे सकती है ICC, इस देश को सौंप सकती है टी-20 विश्व कप की मेजबानी

0 13

भारत में कोविड-19 महामारी को लेकर हालत काफी गंभीर बने हुए हैं. कोविड-19 महामारी के चलते बीसीसीआई को आईपीएल का 14वां सीजन भी अनिश्चित काल के लिए स्थगित करना पड़ा. लेकिन अब बीसीसीआई के हाथ से भारत में इस साल होने वाले T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भी निकल सकती है. आईसीसी 1 जून को भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर फैसला करेगी. हालांकि बीसीसीआई विश्व कप की मेजबानी अपने हाथों से नहीं जाने देना चाहती.

29 मई को आईसीसी की मीटिंग से पहले बीसीसीआई ने एक स्पेशल जनरल मीटिंग बुलाई है. बीसीसीआई की इस बैठक में 1 जून को होने वाली आईसीसी मीटिंग में अपना स्टैंड रखने को लेकर चर्चा की जा सकती है. दरअसल आईपीएल के स्थगित होने के कारण भारत में टी-20 वर्ल्ड कप सवालों के घेरे में है. T20 वर्ल्ड कप में 16 टीमें हिस्सा लेंगी. इस दौरान भारत में कोरोना की तीसरी लहर आने का भी खतरा है. इसलिए भारत में स्थिति को संभालना काफी मुश्किल हो सकता है. ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आईसीसी भारत की बजाए T20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में करवा सकती है.

यूएई में पिछले साल कोरोना वायरस के कहर के बावजूद आईपीएल के 13वें सीजन का बेहद ही सफल आयोजन हुआ था. इसी कारण यूएई की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है. पिछले साल कोविड-19 महामारी की वजह से ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप का आयोजन नहीं हो पाया था. लेकिन इस साल आईसीसी कोई भी रिस्क लेने को तैयार नहीं है. अगले साल टी-20 विश्व कप की मेजबानी का अधिकार और ऑस्ट्रेलिया के पास है. ऐसे में भारत के पास सिर्फ 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप की मेजबानी ही बचेगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.