hindi

विराट कोहली कर सकते हैं बड़ा कारनामा, टेस्ट का विश्व कप जीत कर रच देंगे इतिहास

0 5

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम अनगिनत रिकॉर्ड दर्ज है. विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों की जाती है. एक कप्तान के तौर पर विराट कोहली को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अग्नि परीक्षा से गुजरना होगा. इस मुकाबले में विराट कोहली के पास अपनी श्रेष्ठता को साबित करने का मौका है. बता दें कि 18 से 22 जून के बीच भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्लूटीसी का फाइनल खेलना है. कोहली के पास 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार का बदला लेने का एक अच्छा मौका है.

कोहली अपने आक्रामक अंदाज के लिए जाने जाते हैं. बतौर बल्लेबाज और कप्तान कोहली का तेवर देखने को मिलता है. लेकिन खिताब के मामले में विराट कोहली के पास एक भी आईसीसी की ट्रॉफी नहीं है. ऐसे में विराट कोहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीतकर आलोचकों का मुंह बंद करना चाहेंगे. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीतकर विराट कोहली इतिहास रच सकते है और वो टेस्ट का विश्व कप जीतने वाले पहले कप्तान भी बन सकते हैं.

विराट कोहली के पास विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में दोहरा शतक के मामले में महेला जयवर्धने को भी पीछे छोड़ने का मौका है, जिन्होंने टेस्ट में 7 दोहरा शतक लगाए हैं. जबकि कोहली के नाम भी टेस्ट में 7 दोहरे शतक दर्ज हैं. यदि विराट कोहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में दोहरा शतक लगाते हैं, तो वे पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ देंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.