hindi

राहुल द्रविड़ और सचिन के नाम से मिलकर बना है इस कीवी क्रिकेटर का नाम, क्या जानते हैं आप?

0 11

अगले महीने भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड में 18 से 22 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. इस फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में एक भारतीय मूल के खिलाड़ी को भी शामिल किया है. इस क्रिकेटर का नाम रचिन रवींद्र, जो कि 21 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज है. रविंद्र को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज और भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए न्यूजीलैंड टीम में जगह दी गई है.

लेकिन बहुत ही कम लोगों को इस बारे में पता होगा कि रचिन का भारत से पुराना नाता है. बता दें कि रचिन रवींद्र भारतीय मूल के क्रिकेटर हैं. रचिन रवींद्र के पिता रवि कृष्णमूर्ति और मां दीपा कृष्णमूर्ति वेलिंगटन में रहते हैं. रचिन का जन्म 1999 में वेलिंगटन हुआ था. रचिन ने केवल 5 साल की उम्र से ही प्लास्टिक क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. रचिन का नाम सचिन और राहुल द्रविड़ के नाम को मिलाकर रखा गया है. बता दें कि रचिन के नाम में राहुल द्रविड़ के RA और सचिन के नाम से Chin शब्द मिलाकर उनका नाम रखा गया है.

सचिन के पिता रवि कृष्णमूर्ति पूर्व तेज गेंदबाज और मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ के अच्छे दोस्त है. दोनों साथ में बेंगलुरु में क्रिकेट खेला करते थे. क्रिकेट को लेकर अक्सर रचिन की श्रीनाथ से बातचीत भी होती रहती थी. मात्र 16 साल की उम्र में रचिन रवींद्र ने न्यूजीलैंड के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप भी खेला था. रचिन ने 2018 में भी न्यूजीलैंड के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला, जिसको टीम इंडिया ने पृथ्वी शॉ की कप्तानी में जीता था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.